ये 5 काम जो PUBG Game खेलते समय कभी नही करनी चाहिए? नही तो होगी मुश्किल

ये 5 काम जो PUBG Game खेलते समय कभी नही करनी चाहिए? नही तो होगी मुश्किल
PUBG (Player Unknowns Battle’s Ground) एक मोस्ट पॉपुलर मल्टीप्लेयर ऑनलाइन एक्शन एंड शूटिंग गेम हैं, जिस में एक बार मे एक मैप पर 100 प्लेयर्स मैदान में उतर कर खेलते है। हालांकि अब तो सभी ही जानते है।😉

 

इस पोस्ट में हम PUBG के ऐसे ही कुछ खास PUBG Tips And Tricks के बारे में जानेंगे और यह जानेंगे कि PUBG खेलते समय किन बातों का ध्यान रखना है और किन गलतियों को कभी नही करना है। जिसके बाद आप अपने गेम को और आसानी से जीत सकेंगे और चिकन डिनर का आनंद उठा पाएंगे।

 

PUBG Mobile Game में इन 5 गलतियों को कभी ना करे –

ये 5 काम जो PUBG Game खेलते समय कभी नही करनी चाहिए? नही तो होगी मुश्किल
Players PUBG Game खेलते समय ऐसी बहुत सी गलतियां करते है जिनकी वजह से उनका PUBG Account यानी जिस ID बैन हो जाता हैं। ये गलतियां प्लेयर की नजर में बड़ी नही होती है पर PUBG इसे इस तरह से नही देखता हैं।

 

उसको लगता है प्लेयर इसको अपने फायदे के लिए कर रहा है जिसकी वजह से कुछ महीनों से लेकर 10 साल तक के लिए बैन कर सकता हैं। ये काम पबगी समय-समय पर करता रहता हैं। इसमे थर्ड पार्टी App का उपयोग फ़ोन के ग्राफ़िक्स सेटिंग्स के साथ छेद-छाड़ (With Third Party App) जो आपके Account को Ban करवा सकता हैं।

 



 

अब ऐसे में आप PUBG खेलते समय आपको आगे बताई गई बातों का ध्यान रखना है ताकि आपका भी PUBG Account Ban न होने पाए। ये ज्यादा मुश्किल नही होगा अगर आप अपने ID को सेफ रखकर खेलना चाहते है तो।

 

कभी बैन नही होगा आपका PUBG ID इन बातों का रखे ध्यान –

Pubg game tipsfor prevanting ID Ban
वैसे तो दोस्तों ऐसी बहुत सी बातें है जिनका ध्यान रखना आपके लिए बहुत जरूरी है पर ये 5 PUBG Important Tips आपको अच्छे से ध्यान में रखना है और जरूरी है कि PUBG खेलते समय आप इसे ध्यान में रखें।

 

1. अस्थाई रूप से हो सकता है आपका PUBG Account Ban –

इसमे कोई शक नही की कभी न कभी गेम खेलते समय कोई गलती हो ही जाती है पर उसमें भी कई बार PUBG आपको छोड़ सकता हैं, पर गेम में कई बार मस्ती मजाक में हम अपने साथी Teammate पर हम बम फोड़ देते हैं या कुछ और कर देते है तो ऐसे अगर उसने रिपोर्ट कर दिया तो आप बैन हो सकते हैं।

 

वही इनमें भी दो तरह के प्रतिबंध लगता है एक तो जो अस्थायी रूप से सिर्फ 2 से 5 दिनों तक के रहता हैं और दूसरा जो की 10 साल के लिए होता हैं यह डिपेंड करता है कि आपने किस तरह की गलती की हैं।

 

जो यूज़र्स गलत करते हैं गेम खेलने के दौरान दूसरे प्लेयर्स उनका रिपोर्ट कर सकते हैं PUBG में यह सुविधा अब गेम के अंदर ही दिया गया हैं, यह दुश्मनों के साथ-साथ Teammates के लिए भी हैं। आमतौर पर अगर कोई रिपोर्ट करता है तो 2 से 3 दिनों में बैन हट जाता है पर कई मामलों में बहुत लंबा इंतजार करना पड़ता हैं।

 

2. PUBG Game में कभी गलत भाषा का उपयोग न करें

इस गेम में Players को अपने Team Mates से बात करने और अपने दुश्मनों को घेरने और Strategy बनाने के लिए In Game Mic यानी बात करने की सहूलियत दी गयी हैं जिस से टीम मेंबर्स बात कर पाते हैं एक दूसरे से।

 

ऐसे में हम गेम खेलते समय कई बार Auto Matching करके हम रैंडम प्लेयर्स के साथ मे भी खेलते हैं तो कई बार टीम में ऐसे मेंबर्स भी आ जाते है जो भद्दी बाते और गलत भाषा का उपयोग करते हैं।

 

इस तरह के प्लेयर्स से उन से उलझ कर आप खुद ऐसा न करे, यह बेहद ही नकारात्मक प्रभाव डाल सकता हैं, वही PUBG गेम में एक फ़ीचर है Reporting का अगर सामने वाला प्लेयर गलत तरह से गलत भाषा का प्रयोग करता हैं तो आप उसको रिपोर्ट कर सकते हैं।

 

3. PUBG Game में Cheats और Hacks का उपयोग करना –

पबगी गेम के हर अपडेट में गेम के Developers अपने एक नया एन्टी चीट को जोड़ते है और उसको अपडेट करते है पर इसके बावजूद भी PUBG Game में Hackers की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है यह खासकर Emulator वाले प्लेयर्स ज्यादा यूज़ करते हैं।

 

जैसा कि हम जानते है कि किसी भी Game को Hack करके खेलना Illegal हैं और गलत हैं। PUBG अपने इस Anti Cheat के माध्यम से उन Players का पता लगाने में सक्षम है कि कौन सा Player उसके गेम को हैक करके धोखा धड़ी से खेल रहा हैं।

 

जिन Players को PUBG Anti Cheat System पहचान लेता हैं उनको पबगी पूरे 10 सालों के बैन कर देता हैं, कई बार इस से भी ज्यादा समय के लिए भी बैन कर देता है तो ऐसे में जरूरी है कि आप अपने गेम को सामान्य रूप से खेले और गेम का आनंद ले।

 

4. Game के Bugs और Glitches का गलत तरह से फ़ायदा उठाना –

ये प्रॉब्लम हर गेम की है, जहां कही न कही कोई न कोई कमी के कारण गेम में बग्स और Glitches रह ही जाती हैं, ऐसे में कई प्लेयर्स इसका गलत तरह से फ़ायदा उठाने की कोशिश करते हैं और उसको अपने फायदे के लिए उपयोग में लेते हैं जो कि एक गंभीर अपराध हैं।

 


Read More From News

 

गेम के अंदर में दुसरो पर फ़ायदा उठाने के लिए उसका दुरुपयोग करना Developers द्वारा अपराध माना जाता हैं, ऐसे में सबके सामने में इसका फ़ायदा उठाकर दुर्व्यवहार करने वाले पाए गए PUBG Mobile Players के Developer द्वारा उनके Account को Permanently Ban कर दिया जाता हैं।

 

Bugs और Glitches किसी भी प्रकार के हो सकते है जैसे – दीवारों के आर पार दिख जाना, दरवाज़े का गलिच और भी कई तरह के छोटे-बड़े Glitches है जो गेम में नही न कही देखने को मिल जाता हैं।

 

5. Third Party Apps का उपयोग करना –

Third Party Apps का।इस्तेमाल करना भी अब PUBG Mobile Game एक अपराध ही हैं, और यूज़र्स को उनके Account को मुश्किल में डाल सकता हैं। थर्ड पार्टी ऐप्प ज्यादातर यूज़र्स अपने Game को और स्मूथ बनाने के लिए गेम के Lag और Quality को इम्प्रूव करने में करते हैं।

 

क्योंकि ऐसे बहुत से ऐप्पस है जो गेम को Higher Resolution यानी High Frame Rate पर गेम को प्ले करने में मदद करते हैं, और गेम को खेलने के प्रदर्शन को और बेहतर बनाते हैं।

 

पर ऐसा करना आपको अब भारी पड़ सकता हैं, इसलिए अगर आप भी इस तरह के Apps का उपयोग करके अपने PUBG Mobile Game को खेलते है तो ऐसा अब करना बंद कर दे, क्योंकि PUBG अब नए Anti Cheat System की मदद से आसानी से इसका पता लगाने में सक्षम हैं।

 

Conclusion –

PUBG Game एक सच मे Addictive गेम हैं जिसको भी एक बार इसका नशा चढ़ जाता है वो आसानी से बच नही पता हैं, पर आप इस गेम को Limit में ही खेले तो अच्छा रहता हैं। जिस से आपका सेहत और दिमाग दोनों ही अच्छा बना रहता हैं।

 

किसी भी गेम को लिमिट में खेला जाए तो फायदेमंद होता है जिस से कई फ़ायदे होते है पर अगर ये हद से बढ़ जाये तो नुकसान देह हो सकता हैं। वही आप ऊपर बताए गए तरीकों को ध्यान में रखकर अपने पबगी के अकाउंट को बैन होने से बचा सकते हैं।

 

आप कभी इस तरह की गलती कभी न करें, जिस से आपको प्रॉब्लम हो। मुझे उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे की PUBG Mobile Game के इन 5 गलतियों के बारे में जो आपको कभी नही करना चाहिए।

 

आखिर में बस इतना ही Game खेले अच्छे से खेले, Winner Winner Chicken Dinner ..! ले और इंजॉय करें। अपने सेहत का ध्यान रखते हुए।
Deepak Singh
Hello Everyone, मेरा नाम Deepak Singh हैं, और मैं इस ब्लॉग पर आपको सभी प्रकार के नए Apps, Games की जानकारी शेयर करता हु साथ ही आपको कंप्यूटर और एंड्राइड से जुड़ी Tips & Tricks बताता ताकि आप इनके बारे में जान सके।