नमस्कार दोस्तों, आज के इस पोस्ट में हम WhatsApp Ke Liye Top 5 Useful Apps के बारे में जानेंगे जो आपके लिए Useful हो सकता हैं ये सभी Apps PlayStore पर Free में मौजूद हैं जिसे आप आसानी से Download करके अपने फ़ोन में इंस्टॉल कर सकते हैं।

 

आपको वैसे तो बहुत से Apps Google PlayStore पर मिल जाता हैं जिसमे सबके अलग-अलग काम होते है, जो व्हाट्सऐप्प के लिए किसी न किसी तरह से जुड़े हुए होते हैं, इसलिए आज मैं आप सबके लिए उसमे से ही कुछ ऐसे Apps लेकर आया हु जो आपके WhatsApp को यूज़ करने के तरीक़े को बदल देगा।

 

WhatsApp के लिए आज कुछ ऐसे ही Apps के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी मदद से आप अगर अपने दोस्तों या फैमिली मेंबर्स से बात करेंगे तब कुछ नया और हटकर मैसेज और चैट कर पाएंगे।

 

-: Must Read Also :-

यह सभी ऐप्प के डिफरेंट Works हैं, जिनका कार्य अलग-अलग हैं जिसमे आपको WhatsApp से जुड़ी सभी तरह की ऐप्पस मील जाएगा। मैं उम्मीद करता हु की आपको पसंद आएगा तो चलिए शुरू करते हैं और जानते हैं इन्ही WhatsApp Ke Liye Top 5 Useful Apps के बारे में।

 

WhatsApp Ke Liye Top 5 Useful Apps (Top 5 Useful Apps For WhatsApp)

PicsArt 01 07 11.26.44 1
अब चलिए इन WhatsApp के लिए इन Useful Apps के बारे में जानते हैं, दोस्तों इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें ताकि आप इसके बारे में सही से जान पाए।

 1.  Blank Message For WhatsApp –

Blank Message :- इस के भी लगभग 100K+ के डाउनलोड हैं जिसको लोगो द्वारा 4.2 की Ratings★ मिला हैं, अब अगर इस App के खासियत की बात करें तो आप Blank Message App की मदद से किसी को व्हाट्स ऐप्प पर Blank Message भेज सकते हैं।

 

मतलब आप अगर चाहे तो इसकी मदद से बिना कुछ लिखे ब्लेंक ( ) Message भेज सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ मजाक कर सकते हैं। चूंकि ऐसा व्हाट्सऐप्प App के जरिए संभव नही है तो यह App ये काम कर देता हैं।

 

इस ऐप्प में बस आपको Rows और Characters में से एक Select करना है कि कितना होना चाहिए और फिर नीचे दिए गए Clipboard के ऑप्शन पर क्लिक करके Copy करके भेज सकते हैं, या आप डायरेक्टली ऐप्प के ज़रिए भी भेज सकते हैं।

 

2. Emoji Letter Maker –

Developer: TarrySoft
Price: Free
Emoji Letter Maker :- इस App की मदद से अपने किसी भी Letter यानी शब्द को Emoji के ज़रिए लिख सकते है और अपने दोस्तों को भेज सकते है, आप इसमे किसी भी Emoji का उपयोग कर सकते हैं।

 

इसके अलावा आप इसमे अपने हिसाब से Emoji के Alphabet Words को Customize भी कर सकते हैं, इसकी सेटिंग में जाकर, साथ ही इसका बैकग्राउंड रंग भी अपने हिसाब से चुन सकते हैं।

 

अब अगर इस ऐप्प की बात करे तो इस ऐप्प के लगभग 1M+ के Download है साथ ही इसके 4.4 के रेटिंग्स हैं। इस ऐप्प को 31 मार्च 2017 में लांच किया गया था।

 

 

Related Post

3. WhatsMe  –

Developer: Moudou
Price: Free
WhatsMe :- यह App बहुत काम का हैं जिसका लगभग 100K+ के Downloads हैं, और इसके 4.4 की Ratings★ हैं। जिसको 18 April 2018 में लांच किया था।

 

अगर इस ऐप्प की खासियत की बात करे तो आप इसकी मदद से बिना किसी का नंबर अपने फ़ोन में Save किए Direct किसी को भी WhatsApp Message कर सकते हैं, आपको बस इस ऐप्प को ओपन करना हैं फिर जिसको मैसेज करना चाहते हैं उसका नंबर इसमे डालना हैं।

 

जिसके बाद आप उस नंबर पर व्हाट्सऐप्प से डायरेक्ट मैसेज कर सकते हैं, चाहे आप बिज़नेस के लिए यूज़ करें या ऐसे करें। यह ऐप्प बिल्कुल Free में Google Playstore पर डाउनलोड करने के लिए मौजूद हैं।

 

4. WA Audio Status Maker –

Developer: Naseem Dauda Kajuna
Price: Free
Audio Status Maker :- यह ऐप्प बहुत कमाल का है और मुझे उम्मीद है कि यह आपको पसंद भी आएगा, आप इसकी मदद से अपने WhatsApp पर Audio Status को लगा सकते हैं।

 

अगर आपको अपने व्हाट्सऐप्प पर स्टेटस लगाने का बहुत शौक है तो आप अपने दोस्तों को ऑडियो Status लगाकर चौका सकते हैं। जिसमे आप गाने को चुन कर डायरेक्ट उसी ऐप्प के ज़रिए WhatsApp पर Audio Status को Set कर सकते हैं।

 

अब अगर इस ऐप्प की बात करे तो इसके लगभग अभी 100K+ के डाउनलोड हैं और 4.2 की Ratings हैं, जिसे 30 March 2018 में रिलीस किया गया था।

 

Audio Status Maker App Features –

  • Support for Many Popular Audio Formats Such as MP3, AMR, WAV and AAC.
  • Scans Audio from Your Phone and Lets You Easily Access them Including Support for Searching.
  • Sophisticated Audio Editing Capabilities including an Audio Trimmer and an Inbuilt Audio Visualizer with five Different Zoom Levels.
  • High Quality Sound Recording at 44Khz and ~320kbps Including Pause Recording Support.
  • Several Crisp, Bright and Colorful Backgrounds for Your Status.

 

5.  Text Repeater –

Developer: CentroidApps
Price: Free
Text Repeater:- यह ऐप्प भी आपके WhatsApp के दूसरे Tool Apps की तरह ही है जो आपके बहुत काम मे आ सकता हैं, अगर इस App की बात करे तो इसके Google PlayStore पर लगभग 500K+Downloads हैं।

 

साथ ही इसके 4.6 के रेटिंग्स★ हैं, और 3K लोगो ने अपना Review दिया हैं। यह ऐप्प व्हाट्सऐप्प और साथ ही दूसरे सोशल मीडिया साइट्स पर Text Message को Repeat करके भेजने के काम मे आ सकता हैं, जो दोस्तों से Fun के लिए मैसेज भेज कर मजाक करना चाहते हैं।

 

App Functionality –

  • Only Type Once and Repeat it as Many Times You 2ant.
  • You Can Also Modify Output.
  • Share Your Repeated text on Social Media.
  • Copy your repeated text and post on social media.
  • Also Repeated emojis Supported.
  • Generate Random Characters with Default Alphabet Characters or ASCII Characters.
  • Repeated Letters Supported.
  • Send Empty Messages.
  • Random Emoji Characters.
  • You Repeat Message with Each in New Line.
  • You Repeat Message with Index Number.
  • You Can Set Your Own Repetition Limit
  • Whole Repeat Message You can Copy And Paste.
  • One Click To Reset All.

 

Final Words –

ऊपर बताये गए सभी Apps WhatsApp से जुड़े है यानी कि आप इन ऐप्पस का उपयोग अपने व्हाट्सऐप्प के लिए कर सकते हैं, इन सभी सभी Apps का अपना-अपना काम हैं।

 

यदि आपको ये ऐप्पस की जानकारी पसंद आये तो दोस्तो के साथ शेयर जरूर करें, और कमेंट करके बताये की आपको कैसा लगा।

 

मुझे उम्मीद है कि आप समझ गए होंगे इन Top 5 Useful Apps For WhatsApp के बारे में ऐसे ही जानकारियों के लिए यहां आते रहे। धन्यवाद