Free Windows 10 Activate: Hey Friends, Computer हो या Laptop हो इसका इस्तेमाल हम अपने जरूरी कामो के लिए इस्तेमाल में लेते हैं, ऐसे में कई बार हमसे गलती से या किसी वजह से Hard Drive खराब हो जाता है तब उसके साथ ही Original Windows भी डिलीट हो जाता हैं।

 

ऐसे में जो विंडो होता है चाहे वो 7 हो या Windows 10 उसको दोबारा Computer में इंस्टॉल तो कर लेते है पर उसके साथ उसको एक्टिवेट करने की जरूरत होती है, क्योंकि बिना Windows को एक्टिवेट किये आप इसको इसको पूरी तरह से Access नही कर पाते हैं।

 

मतलब बिना विंडो को एक्टिवेशन किए अपने कंप्यूटर को Customize नही कर सकते हैं और ना ही आप इसके दूसरे फ़ीचर्स का फ़ायदा उठा सकते हैं। इसके लिए आपको Windows को एक्टिवेट करना बहुत जरूरी हैं।

 

Internet पर आपको विंडो 10 बहुत आसानी से तो मिल जाता है पर उसको एक्टिवेट नही कर पाते हैं, क्योंकि वो Origional FILE नही होती है वो पहले से ही किसी और कंप्यूटर में एक्टिवेटिड होती हैं, ऐसे में वो एक्टिवेट नही होता है।

 

तो चलिए अब जानते है कि Free Windows 10 Activate कैसे करें? यह काम है तो बहुत ही आसान पर इसको आपको ध्यान से करना हैं, तो चलिए जानते हैं Free Windows 10 Activate कैसे करें?

 

Free Windows 10 Activate कैसे करें

Free me windows 10 activate kaise kare
सबसे पहले आपको बता दु की अगर आप पायरेटेड CD से अपने कंप्यूटर में विंडोज को इंस्टॉल कभी नही करना चाहिए क्योंकि इसमें Third Party एक्टिवेशन Key होता है, जिस से Hackers आपका कंप्यूटर हैक कर सकते हैं, या उसमें का जरूरी डाटा चुरा सकते हैं।

 

अब बात करते है कि अगर आपके PC में Windows पहले से ही इंस्टॉल है पर Windows Activate नही है तो उसको एक्टिवेट कैसे करना हैं, तो आपको इसे एक्टिवेट करने के लिए बस आपको एक Patch File को Download करना होगा और अपने PC में इंस्टॉल करना होगा।

 

जिसको आसान भाषा मे कहे तो Windows Activator। ये आपको Internet पर आसानी से गूगल पर सर्च करने के बाद मिल जाएगा, जहां एक्टिवेटर के भी कई प्रकार होते है।

 

Related Post
एक्टिवेटर को डाउनलोड करने के बाद आपको इसको अपने Computer में इसे Install कर लेना हैं। तो चलिए अच्छे से समझते हैं।

 

Free में Computer Windows 10 को Activate कैसे करें?

 

  1. सबसे पहले आपको Windows Activator को Download कर लेना हैं। जिसका नाम हैं ‘KMS Activator तो इसको PC में डाउनलोड कर लें।
  2. जब यह फ़ाइल कंप्यूटर में डाउनलोड हो जाए, तो इसको आप Extract कर लें। यह Downloading के बाद RAR Format में होगा।
  3. File को एक्सट्रेक्ट करने के बाद अब आपको KMS एक्टिवेटर को ओपन करें।
  4. जब आप इसको ओपन करेंगे तब आपके सामने एक नया विंडो खुलेगा, जिसमे आपको Windows को एक्टिवेट करने के लिए ‘Activation Button‘ दिखाई देगा।
  5. अब आप इस Activation बटन पर क्लिक करके अपने Windows को एक्टिवेट कर सकते हैं।
  6. Activate पर क्लिक करने के बाद आपको कुछ देर Wait करना होगा और आपका Windows Activate हो जाएगा।
  7. आपको अब एक यहां मैसेज दिखेगा स्क्रीन पर की आपका विंडोज एक्टिवेट हो गया हैं।

 

इस काम को करते समय एक बात का ध्यान जरूर रखे कि जब आप विंडोज को एक्टिवेट करे तब आप अपने कंप्यूटर से सभी सिक्योरिटी Softwares को डिसएबल करना होगा।

 

वही अब अगर आप देखना चाहते है कि Windows एक्टिवेट हुआ है कि नही तो आपको बस अपने Computer के ‘This PC‘ पर Right Click करना होगा उसके बाद सबसे नीचे आपको Properties के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आप यहां से देख सकते हैं।

 

Conclusion –

अंत मे बस इतना ही कहना है कि अगर आप Windows का पाइरेटेड वर्ज़न यूज़ कर रहे है या करते हैं तो यह बिल्कुल भी ना करे क्योंकि इस से कई तरह के नुकसान हो सकता हैं, आप Windows का मिलने वाले ओरिजनल वर्ज़न को यूज़ करते है तो ज्यादा अच्छा रहता हैं।

 

मुझे उम्मीद है दोस्तों की आपको यह जानकारी पसंद आया होगा और आप समझ गए होंगे कि Free Windows 10 Activate कैसे करें? ऐसे ही जानकारियों के लिए आते रहे और इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ में शेयर कारण ना भूलें। धन्यवाद ।।

 


Read More Latest News